logo

कैश रिकवरी के लिए BJP प्रत्याशी के ऑफिस गये चुनाव अधिकारी की पिटाई, 30 पर केस; 25 नामजद   

BJP191.jpg

द फोलोअप नेशनल डेस्क 

कैश रिकवरी के लिए बीजेपी प्रत्याशी के ऑफिस गये चुनाव अधिकारी के साथ मारपीट की गयी। इस मामले में 30 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मिली खबर के मुताबिक इनमें से 25 को नामजद आरोपी बनाया गया है। वहीं 5 की गिरफ्तारी भी की गयी है। मिली खबर में बताया गया है मामला मुंबई उत्तर-पूर्व लोकसभा क्षेत्र का है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी मिहिर कोटेचा चुनाव मैदान में है। चुनाव आयोग को सूचना मिली थी कि मुलुंड की चुनावी सभाओं में कैश बांटे जा रहे हैं। इसके बाद अधिकारी प्रत्याशी के ऑफिस पहुंचे। वहां से 50 हजार रुपये कैश जब्त किये गये। आरोप है कि जब्ती के दौरान चुनावी अधिकारियों के साथ बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने मारपीट की। 

क्या बताया चुनाव अधिकारी ने 

मामले की जानकारी देते हुए चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सीविजल ऐप पर किसी ने सूचना दी थी कि बीजेपी प्रत्याशी की सभा में कैश का वितरण किया जा रहा है। इसपर एक्शन लेते हुए टीम उनके ऑफिस में पहुंची। 50 हजार रुपये कैश जब्त किये गये। इस कैश के पुख्ता कागजात वे नहीं दिखा सके। लेकिन इस दौरान अधिकारियों के साथ अभद्र भाषा में बात की गयी औऱ मारपीट की गयी। हालांकि बाद में अधिकारियों को बताया गया कि कैश के कागजात उपलब्ध कराने की बात कही गयी है। 


क्या है सीवीजिल एप 

बता दें कि चुनाव में पारदर्शिता और स्वच्छता के लिए आयोग की औऱ से सीवीजिल एप लॉन्च किया गया है। इस पर कोई भी व्यक्ति चुनाव संबंधी शिकायत और सूचनाएं दर्ज करा सकता है। चुनाव आयोग ने आश्वासन दिया है कि शिकायत पर जरूर कार्रवाई की जाएगी। मुंबई के बीजेपी प्रत्य़ाशी की ओऱ से कैश बंटवाने की सूचना इसी एप पर किसी नागरिक ने दी थी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Cash Recovery Mihir KotechaLok Sabha ElectionsMUMBAI